INX मनी लॉन्ड्रिंग केस: पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को CBI ने किया गिरफ्तार आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 31 जनवरी को मद्रास उच्च न्यायालय को आईनेक्स मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ न्यायिक क्षेत्राधिकार समेत सभी मामले में निर्णय लेने को कहा था.

INX मनी लॉन्ड्रिंग केस: पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को CBI ने किया गिरफ्तार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को अरेस्ट करने के पीछे सीबीआई का तर्क है कि कार्ति जांच में बिल्कुल सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्हें चेन्नै स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है। कार्ति को लंदन से लौटते ही उनके घर से अरेस्ट किया गया। इस केस में कुछ दिन पहले ही उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) एस. भास्कर रमन को भी गिरफ्तार किया गया था।

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के बड़े नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ़्तार कर लिया है. सीबीआई ने चेन्नई से कार्ति चिदंबरम को गिरफ़्तार किया है. INX मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्ति की गिरफ़्तारी हुई है.इस केस में कुछ दिन पहले ही उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) एस. भास्कर रमन को भी गिरफ्तार किया गया था.

आपको बता दें कि 26 फरवरी को दिल्ली की एक अदालत ने कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एस भास्कररमन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. भास्कररमन को आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया था. विशेष न्यायाधीश एन के मल्होत्रा ने सीए को तिहाड़ जेल भेज दिया था. ईडी के विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने उनसे और तीन दिन की न्यायिक पूछताछ के लिए अनुमति मांगी थी.

भास्कररमन को 16 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी में एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया था. कार्ति का नाम 2007 में आईएनएक्स मीडिया में कोषों को स्वीकार करने के लिए विदेशी निवेश संबर्धन बोर्ड की मंजूरी से जुड़े एक मामले में सामने आया है. उस समय उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.

ईडी ने विगत में दावा किया था कि सीए भास्कररमन ‘‘गलत तरीके से अर्जित संपत्ति’’ के प्रबंधन में कार्ति की मदद कर रहे थे.

( NEWS BY : NDTV 28 फरवरी, 2018)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *